जानिए अपनी जन्मराशि द्वारा अपना कैरियर किस दिशा में बनायें

Through Astrology Career Counselling


विश्व में प्रसिद्ध प्राचीन ज्योतिषशास्त्र विद्या द्वादश राशियों में समाहित पूरे विश्व में हर प्राणी के ऊपर अपना अद्भुत प्रभाव बनाए रखे हुए है। यही द्वादश राशियाँ मानव जीवन के जन्मराशि द्वारा हर मार्ग का चयन करती हुयी मानव प्राणी को बतलाती है कि किस राशि के जातक को कौन सा कार्य फलदायी रहेगा और कौन सा कार्य असफल रहेगा। हर जातक कि जन्मकुंडली में कुछ न कुछ योग-युति परिवर्तन रहती है और उन शुभ अशुभ योग-युतियों से वह अपना सम्पूर्ण जीवन व्यतीत करता है और जितना लेखा जोखा लिख के धरती में आता है उसको ले कर पुनः दूसरी योनि में चले जाता है पर कुंडली में बने अशुभ योगों को शुभ में परिवर्तन कर अपने भौतिक जीवन को और भी सुखमय बनाकर व्यतीत कर सकते है बात करते है जातक कि जन्मराशि के अनुसार
व्यक्ति का जीवन किस कार्य हेतु फल दायी रहेगा व किस तरह समाज में अपना प्रभुत्व बनाए रखेगा। हर व्यक्ति अछी- ख़ासी पढ़ाई-लिखाई कर के अपने केरियर को अच्छा व आगे बढ़ाने में अनेकों प्रयास करता रहता है और अपने मन में एक ही बात सोचता रहता है कि जीवन में कैसे आगे बढ़ूँ और समाज में कैसे श्रेष्ठ दिखूँ यह सारा खेल व्यक्ति के केरियार का ही है ऐसे में कौन सा कॅरियर चुनें यह एक बड़ी दुविधा होती है। मेरे लिए कौन सी जॉब या कौन सा कॅरियर परफेक्ट है। जानते है विश्व विख्यात ज्योतिषाचार्य इन्दु प्रकाश जी द्वारा मेष वृष और मिथुन राशि वालों के लिए शुभ कैरियर की के लिए जिस कारण वह समाज में अपना झण्डा लहरा सके ।
मेष राशि - मेष राशि के व्यक्ति सदैव उत्साह और उमंग से भरपूर होते हैं। इनका यही उत्साह इन्हें कॅरियर के मामले में एक लीडर की पहचान दिलाता है। अपनी टीम को किस तरह से एकजुट करके काम करवाना है, यह अच्छे से जानते हैं। इसीलिए सेना, सरकारी नौकरी, राजनीति, मैनेजमेंट तथा विज्ञापन कार्यों से जुड़ी किसी कंपनी में काम करना इनके लिए लाभकारी होगा।


वृषभ राशि - वृषभ राशि के जातकों की सबसे विशेष काला यह होती है की वह अपने हाथों की काला से सामने वाले को अपना बना लेते है। इस राशि के लोग एक अच्छे बावर्ची ,मालिश चिकित्सक, फूल अथवा चित्रकला से सम्बन्धित कार्य या फिर मूर्तियों के निर्माण व हस्तलिपि के क्षेत्र से जुड़ा कार्य इनमें जोश भरता है। और यह इस प्रकार के काम पूरे मन एवं अच्छे परिणाम से करते हैं।
मिथुन राशि -मिथुन राशि की खासियत इस राशि के चिन्ह में ही दिखाई देती है। राशि चिन्ह के अनुसार मिथुन राशि दो लोगों का मेल है, यही कारण है कि इस राशि वालों में एक साथ दो लोगों की ताकत छिपी होती है। इन्हें हरदम व्यस्त रहना पसंद होता है और काम ना मिले तो जल्द ही बोर हो जाते हैं। ऐसे लोगों के लिए यात्रा संबंधी कोई कार्य या फिर मनोरंजन से जुड़ा कार्य सर्वश्रेष्ठ है। इसके अलावा टेक्नोलॉजी, शिक्षण तथा आर्किटेक्चर की जॉब भी परफेक्ट है। आदि और राशियों की जानकारी के लिये और जीवन में नहीं मिल पा रहे कैरियर के सही मार्ग की जानकारी के लिये आप विश्व विख्यात ज्योतिषाचार्य इन्दु प्रकाश जी द्वारा जान सकते हैं।

किसी परामर्श या आचार्य इंदु प्रकाश जी से मिलने हेतु संपर्क करे 9582118889
For Daily Horoscope & Updates Follow Me on Facebook


Popular posts from this blog

जानिये ज्योतिषशास्त्र के अनुसार क्यों आती है व्यवसाय में बाधायेँ ।

कारोबार में सफलता व निसंतान जोड़ो के लिए बन रहा है एक अदबुद्ध योग।

जानिए आपकी जन्मकुंडली का आपके भाग्य से क्या संबंध है।